Translate

गुरुवार, 6 फ़रवरी 2020

Gochar main Mangal- Ketu Yuti गोचर में मंगल-केतु युति




भगवान् शंकर और माँ भवानी के चरणों का ध्यान करते हुये मैं 8 फरवरी  2020 को गोचर में होने जा रही मंगल-केतु युति के परिणामस्वरूप घटित होने वाली घटनाओं की पूर्व चेतावनी देने जा रहा हूँ-

गोचर में 26 दिसम्बर  2019 से अपनी ही राशि वृश्चिक में भ्रमण कर रहे मंगल 8 फरवरी  2020 को प्रातः  3:52 मिनट पर अपनी राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं ।

इस दिन मंगल अपनी राशि वृश्चिक को छोड़कर बृहस्पति की राशि धनु में प्रवेश करेंगे जहां पहले से ही गुरु और केतु भ्रमण कर रहे हैं।

अतः गोचर में इस राशि परिवर्तन के साथ ही मंगल की केतु और बृहस्पति के साथ युति होने जा रही है जो कि 22 मार्च  2020को प्रातः  4:39 मिंनट तक रहेगी।
तत्पश्चात मंगल अपनी उच्च राशि मकर में पहले से ही स्थित शनि के साथ चले जायेंगे।

8 फरवरी से लेकर 22 मार्च तक के इस अवधि काल के अंतर्गत जब तक मंगल-केतु की युति रहेगी विश्व में भारी हिंसा, बम विस्फोट, आगजनी, साम्प्रदायिक दंगे, दो देशों में युद्धों की स्थिति, ट्रेन, बस, प्लेन दुर्घटनायें आदि देखने को मिलेंगी। तथा लोगों में हिसा की भावना में वृद्धि होगी।

चिकित्सा के क्षेत्र में अचानक सर्जरी आदि में अत्यधिक वृद्धि देखने को मिलेगी, और इस अवधि काल में समस्त विश्व में बहुत ऑपरेशन होंगे।

यद्द्पि देव गुरु बृहस्पति की इन दोनों ग्रहों के साथ युति इस विनाशकारी योग की विध्वंसकारी शक्ति को कम करने का प्रयास करेगी तथापि विश्व में इन घटनाओं को घटित होने से रोक नहीं पायेगी।

ऐसे में जिन लोगों की जन्म कुंडली में पहले से ही मंगल-केतु अशुभ स्थिति में हों अथवा उनकी युति जन्म कुंडली के किसी भी भाव में हो और दशा-अंतर्दशा भी अशुभ चल रही हो उन्हें इस अवधि काल में दूर की यात्रा टाल देनी चाहिये अन्यथा शरीर के जिस भाव मे यह युति होगी दुर्घटना से उस अंग की क्षति हो सकती है।

इस अवधिकाल में लोगों को यथा संभव तामसी आहार जैसे मांस-मदिरा आदि के प्रयोग से बचना चाहिये तथा किसी योग्य वैदिक विद्वान की सहायता से मंगल-केतु का वैदिक मंत्रों से हवन करवा लेना चाहिये और स्वयं हनुमान जी की उपासना करनी चाहिये जिससे मंगल-केतु युति की मारक क्षमता के प्रभाव को कम किया जा सके।

सभी को इस दुर्योग से बचाव के लिये केतु को प्रसन्न करने हेतु कुष्ठ रोगियों और कुत्तों की सेवा तथा मंगल की प्रसन्नता के लिये लाल वस्तुओं के दान मंगलवार के दिन मंगल की होरा में करने चाहिये तथा लाल एवं धूम्र वर्ण के वस्त्रों को धारण करने से बचना चाहिये जिससे मंगल-केतु की नकारात्मक रश्मियों के प्रभाव से उनका अवचेतन मन (Subconscious Mind) मुक्त रहे।

''शिवार्पणमस्तु"
-Astrologer Manu Bhargava

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें